लाइफ स्टाइल

ब्रिटेन की राजकुमारी को नग्न घुमाया गया

ब्रिटेन की राजकुमारी को नग्न घुमाया गया

Think 4 Unity

ब्रिटेन की राजकुमारी princess और उनके पति राजा के केन्यूट को टैक्स माफ करने के लिए गंदा चुनौती देना कहना दोनों कुछ कांट्रैक्डटी लग रही है। अगर वह राजकुमारी है तो वह उस राज्य की बेटी हुई ।अगर वहां के राजा उसके पति हैं तब वह उसकी बहू /पत्नी भी हुई ।ऐसे समय वेस्टर्न सभ्यता का त्याग करते हुए मूर्ख व्यक्तित्व को जाहिर करना निश्चित ही अविकसित देश की कल्पना जैसी लगती है ।ऐसा लग रहा है कि यह घटना 900 साल पहले की कुछ-कुछ भारत से संबंधित है जहां इस प्रकार की कारणों की उत्पत्ति शर्तों या कोई कल्पना है अंधविश्वास के साथ की जाती है जैसे अवर्षा के समय बरसात में आषाढ़ तक पानी गिराने के लिए मड़की से शादी कर देना या नग्न होकर खेत को जोतना इंद्रदेव को रिझाने के लिए पौराणिक हरकतें करना आदि ।

क्या तब इंग्लैंड भी इतना पिछड़ा हुआ रहा होगा जहां इस प्रकार के राजाओं की मूर्खता जैसी शर्तें रखना की टैक्स कम करने और जनता की लोगों की नियत को चेक करने के लिए किसी स्त्री को घोड़े पर पूरे नगर भर घूमते हुए नग्नावस्था में इस प्रकार का निर्देश देना।

 

राजकुमारी princess गोदिवा ने जो कर दिखाया और ब्रिटेन के इतिहास में अमर हो गई हमारे यहां भी बहुत से लोग तैयार हो सकते है अगर टीआरपी सही मिले तो ।

 

कुछ लोगों ने राजकुमारी के सम्मान में अपने घर की खिड़कियां, दरवाजे उस समय बंद रखे,

कुछ जिन्होंने देखने की हिम्मत जुटाई उन्होंने एन वख्त गर्दन नीची कर ली…

 

आज भी गोदिवा का नाम ब्रिटेन की कहावतों, इतिहास और म्यूजियम में देखा व सुना जा सकता है जन कर हम भी प्रसन्न हुए।


Think 4 Unity

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button