ये है आमिरखान पत्नी चेंजर रब खैर करे इसकी बीबीओ की 

आमिर का यह दूसरा तलाक है। पहली शादी 1986 में रीना दत्ता से हुई, जो 2002 तक चली। वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अजय ब्रह्मात्मज बताते हैं कि आमिर ने कभी यह नहीं बताया कि वे रीना से क्यों अलग हुए। रीना आज भी आमिर के घर के पास अकेली रहती हैं। उनका आमिर के घर आना-जाना है। लगान फिल्म की कोर टीम की बैठक में आमिर ने रीना को बोलने के लिए आमंत्रित किया था। जाहिर है कुछ तकलीफदेह हुआ होगा कि बात तलाक तक आई।

ये है आमिरखान पत्नी चेंजर रब खैर करे इसकी बीबीओ की 
Amir divorce

t4unews:-हम देखते ही रह गए और मिया तीसरी स्टोरी बनाने लग गए ,फिल्म "लगान'' की शूटिंग के दौरान शुरू हुई आमिर खान और किरण राव की प्रेमकथा का डेढ़ दशक बाद "द एंड'' हो गया। शनिवार सुबह दोनों ने साझा बयान जारी कर अलग होने की जानकारी दी। कहा, "अब हम नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे, पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि बच्चे के माता-पिता और एक्सटेंडेड फैमिली के रूप में।'' दोनों का 10 साल का बेटा है।वाह रे किरण बीबी।।।सीखना है तो दिलीप कुमार से सीखे ये बार बार बीबी बदलने का खेल और वो भी प्रोफेशनल तरीके से की अगल अलग रहेंगे पर काम साथ साथ करेंगे। 
आमिर इस वक्त अपनी आगामी फिल्म "लाल सिंह चढ्ढ़ा'' की शूटिंग के लिए लद्दाख में हैं। इस फिल्म की प्रोड्यूसर किरण हैं। शनिवार को भी दोनों शूटिंग के लिए साथ ही थे। आमिर और किरण के रिश्ते की शुरुआत 2001 में लगान के सेट पर हुई। दिसंबर 2005 मेें दोनों की शादी हुई। लगान और मंगल पांडे में आमिर के साथ काम कर चुके उनके दोस्त अमीन हाजी ने बताया, "दोनों के बीच लॉकडाउन के दौरान दिक्कतें शुरू हुई। जनवरी-फरवरी में मुझे जानकारी हुई तो मैंने उनसे बात की। हालांकि वे अलग होने का फैसला कर चुके थे। कभी-कभी दो अच्छे लोग साथ जिंदगी गुजार पाएं, ये संभव नहीं होता।'' आमिर का यह दूसरा तलाक है। पहली शादी 1986 में रीना दत्ता से हुई, जो 2002 तक चली। वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अजय ब्रह्मात्मज बताते हैं कि आमिर ने कभी यह नहीं बताया कि वे रीना से क्यों अलग हुए। रीना आज भी आमिर के घर के पास अकेली रहती हैं। उनका आमिर के घर आना-जाना है। लगान फिल्म की कोर टीम की बैठक में आमिर ने रीना को बोलने के लिए आमंत्रित किया था। जाहिर है कुछ तकलीफदेह हुआ होगा कि बात तलाक तक आई। एक अन्य पत्रकार ने कहा, आमिर जिस समाज का हिस्सा हैं वहां शादी टूटना बड़ी बात नहीं है भेड बकरियों की तरह पशुवत जीवन जियेंगे । दूसरी ओर, बीते दिनों दंगल की हिरोइन फातिमा सनाह शेख से आमिर खान के अफेयर की चर्चा रही। शनिवार को फातिमा सोशल मीडिया पर ट्रेंड में रहीं।
तलाक की सूचना देते हुए आमिर-किरण ने लिखा, "15 सालों में हमने जीवन के अनुभव, खुशी और हंसी साझा की। हमारे रिश्ते में भरोसा, सम्मान और प्यार बढ़ा है। हमने कुछ समय पहले अलग होने की शुरुआत की और अब इसे औपचारिक रूप देने में सहज हैं। हम बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिसका पालन-पोषण मिलकर करेंगे। फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य प्रोजेक्ट में भी साथ काम करते रहेंगे। उम्मीद है कि हमारी तरह आप इस तलाक को नई यात्रा की शुरुआत के रूप में देखेंगे।'' अगर ऐसा ही उनके फॉलोवर या प्रशंसक भी  करेंगे तो क्या यह उचित होगा ?

तलाक के एक दिन बाद आमिर खान (56) और किरण राव (47) ने रविवार के अपने फैंस के लिए एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। कपल ने वीडियो में अपने अलगाव के बारे में बात की। वीडियो में वे एक-दूसरे का हाथ पकड़े नजर आए। दोनों ने कहा कि वे अभी भी एक ही परिवार का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि भले ही उनका रिश्ता बदल गया हो, फिर भी वे एक-दूसरे के साथ बने रहेंगे।

आमिर और किरण ने 28 दिसंबर 2005 को शादी की थी। 15 साल बाद 3 जुलाई 2021 को दोनों ने अलगाव की घोषणा की। इस तलाक पर आमिर और किरण ने साझा बयान जारी किया था। कहा था कि इसे अंत नहीं, बल्कि नए सफर की शुरुआत की तरह देखें।

...ये क्या है कोई सभ्यता है ? 



Download smart Think4unity app