Renault Kiger भारत में हुई लॉन्च, जानें इस एसयूवी की कीमत और फीचर्स

  रेनॉ इंडिया के अनुसार KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है। KIGER डिजाइन के मामले में काफी बोल्ड और स्टाइलिश है। हालांकि इसका लुक काफी हद तक क्विड से मिलता जुलता है।  

Renault Kiger भारत में हुई लॉन्च, जानें इस एसयूवी की कीमत और फीचर्स
Kiger,Renault (रेनॉल्ट) सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी

t4unews:- फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) ने भारत में आखिरकार बहुचर्चित सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। आज कंपनी ने Kiger (किगर) को भारतीय बाजार में उतार दिया है। इस कार के लिए कंपनी ने अपने सभी शोरूमों में 11,000 की राशि के साथ बुकिंग ओपन कर दी हैं। हालांकि इस एसयूवी की डिलीवरी मार्च से शुरू की जाएंगी। 

बात करें कीमत की तो Renault Kiger को भारत में 5.45 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, जो कि टॉप मॉडल 9.55 लाख एक्स-शोरूम, तक जाती है। कितनी खास है किगर, आइए जानते हैं...

वेरिएंट
नई Kiger को चार वेरिएंट RXE, RXL, RXT और टॉप-स्पेक RXZ में लॉन्च किया गया है।  इसमें RXZ और RXT वेरिएंट में AMT और CVT के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। 

डिजाइन और प्लेटफार्म
Renault Kiger को भी Triber वाले समान प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। रेनॉ इंडिया के अनुसार KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है। KIGER डिजाइन के मामले में काफी बोल्ड और स्टाइलिश है। हालांकि इसका लुक काफी हद तक क्विड से मिलता जुलता है।

 

इंजन और पावर
नई Renault Kiger में दो पेट्रोल इंजन और तीन ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इसमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड एनर्जी पेट्रोल इंजन शामिल है। यह इंजन किगर पर 71 bph की पावर और 96 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से लैस है।

इसके अलावा इसमें नया 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। यह इंजन 98 bph की पॅावर और 160 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। 


source Dainik bhaskar 



Download smart app