प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक: विधायकों ने की बिजली कंपनी की शिकायत

रीवा जिले के विधायकों ने प्रभारी मंत्री के सामने रोया बिजली और सड़क का दुखड़ा; कहा- लाइट गोल होने पर ब्लिक परेशान करती है.

 

प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक: विधायकों ने की बिजली कंपनी की शिकायत
जिला योजना समिति की बैठक रीवा

t4unews:-चौथी वार शिवराज सरकार के गठन के डेढ़ साल बाद जिला योजना समिति की बैठक में विधायकों ने सड़क और बिजली के मुद्दे में प्रभारी मंत्री को घेरा। विधायकों ने कहा कि बिजली और सड़क की स्थिति अच्छी नहीं है। अघोषित विद्युत कटौती से पूरा जिला त्रस्त है। जबकि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश है कि उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। प्रभारी मंत्री ने भी सहमति जताते हुए कहा कि अगर विद्युत मल किसी तरह की कटौती करता है तो यह उचित नहीं है। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि घरेलू उपभोक्ताओं के साथ किसानों को पर्याप्त बिजली मिले।

इन विधायकों ने की बिजली कंपनी की शिकायत
बैठक में विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी तथा विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह ने बिजली की अघोषित कटौती एवं बिगड़े ट्रांसफार्मर समय पर न बदलने का मुद्दा उठाया। इस संबंध में प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी स्थिति में बिजली कटौती न की जाय। सिंचाई के लिये 10 घंटे तथा घरेलू उपयोग के लिये 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायें। इस संबंध में किसी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जायेगी।

किसानों को परेशानी हो रही है
बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवाराजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अधीक्षण यंत्री बिगड़े ट्रांसफार्मर समय पर बदलें। बिजली न मिलने से किसानों को परेशानी हो रही है। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के रखरखाव तथा चोरहटा से रतहरा सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा कराने का सुझाव दिया। बैठक में कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि सभी सड़कें खसरे में दर्ज करायी जायेंगी। शहर में निर्माणाधीन सड़क मार्ग तथा अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की नियमित समीक्षा की जा रही है। बैठक में विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति ने सड़कों में सुधार तथा बिजली की कटौती बंद करने की बात कही।



Download smart Think4unity app