नीट और मेडिकल परीक्षा में पास कराने के लिए करोड़ों की लूट

मध्यप्रदेश के इंदौर की स्पेशल टास्क फोर्स ने नीट परीक्षा पास कराने और मेडिकल कॉलेज में दाखिले का झांसा देकर करोड़ों ठगने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

नीट और मेडिकल परीक्षा में पास कराने के लिए करोड़ों की लूट
इंदौर में नीट एवं मेडिकल परीक्षा के लिए लूट सांकेतिक चित्र

t4unews:- इंदौर,लोगों की महत्वाकांक्षा और शॉर्टकट तरीके से सफलता पाने की प्रवृत्तियां जब तक बेलगाम रहेगी तब तक ऐसी ऐसी ही लूट की घटनाएं होती रहेंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के इंदौर की स्पेशल टास्क फोर्स ने नीट परीक्षा पास कराने और मेडिकल कॉलेज में दाखिले का झांसा देकर करोड़ों ठगने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों बैंक खातों में करोड़ों का लेन-देन मिला है।

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने सचिन उत्तराकर (40) व शंकर मानवटकर (34) निवासी विश्वासहंस सेक्टर 35 खारधर (नवी मुंबई) को मुंबई से गिरफ्तार किया है। गिरोह से जुड़ा एक और सदस्य सौरभ श्रीवास्तव ऐसे ही मामले में पंजाब की नाभा जेल में बंद है। जो इस प्रकार की अपराध करने के लिए आदतन है।

आरोपियों के बैंक खातों में 5.50 करोड़ से ज्यादा का ट्रांजेक्शन मिला है। पुलिस अधीक्षक, मनीष खत्री के अनुसार, इंदौर के अजय कुमार जैन ने जनवरी 2018 में शिकायत की थी कि आरोपी शंकर ने बेटी का नीट में दाखिला कराने के लिए 20 लाख रुपये मांगे थे। साथ ही 11 लाख 50 हजार खाते में और आठ लाख नकद लिए थे।

इंदौर के जैन ने शिकायत में कहा था कि आरोपी शंकर ने उससे फोन पर संपर्क कर बेटी को नीट में दाखिला कराने का वादा किया था। फिर साथी सचिन के इंदौर स्थित ऑफिस में ले जाकर नीट के 70 से 80 प्रश्नों की जानकारी देकर बेटी का एडमिशन शासकीय कॉलेज में करवाने के नाम पर अलग से रुपये लिए थे।सफलता को पाने के लिए लोगों के द्वारा किए जा रहा है येन केन प्रकारेण और शॉर्टकट तरीके का अंजाम इसी प्रकार की लूट -खसोट और बदनामी का कारवां बन कर रह जाएगा।

जीवन को आसान बनाने के लिए थिंक फॉर यूनिटी का ऐप डाउनलोड करें


साभार अमर उजाला



Download smart Think4unity app