most viral news collection by think4unitynews

अब पार्किंग वीर बनिए

#Rewadarshan evening news bulletin || Rewa ||

t4unews: most viral news collection by think4unitynews

Law On Wrongly Parked Vehicle

आज तेजी से वायरल हो रहे न्यूज़ के अनुसार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। बेरोजगार नौजवान अगर अपने मोहल्ले की सफाई और देश को साफ सुथरा देखना चाहते हैं तो अपना कैमरा चालू रखें और आसपास घूमते हुए लोगों पर रोक भी काट सकते हैं ।साथ ही साथ गलत पार्किंग की भी गाड़ी की फोटो भी भेज सकते हैं ।इससे उन्हें कमाई के साथ-साथ लोगों के साथ परिचय में जो बढ़ाने का भी मौका मिल जाएगा । गाड़ी मालिक जो लाखों रुपए की गाड़ी खरीद कर रखता है अपनी शान शौकत दिखाने के लिए लोगों को दिखावा करता है अब उसकी सांसे थमने वाली है।

Wrongly Parked Vehicle: यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा। बहुमत की सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है। वहीं पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा।केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इस क्रांतिकारी कदम से देश की सड़कें और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त होंगी साथ ही साथ गाड़ी मालिकों को बटवा और बजट भी दुरुस्त हो जाएगा।

दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। दिल्ली की तंग सड़कों में इस प्रकार की व्यवस्था बहुत है तो छोटे शहर भी इससे बचे नहीं है आज जिस शहर के कॉलोनी में चले जाओ घर की कीमत का चौथा हिस्सा यानी की कीमती गाड़ी कॉलोनी की रोड पर लाइन से खड़ा दिखता है।

गडकरी लाएंगे कानून'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ''मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे।''अग्निवीर की तरह अब पार्किंग वीर भी हर गली मोहल्ले में सरकार के नुमाइंदे बनकर नजर आएंगे।

मंत्री ने इस बात पर दुख जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते है। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं जिससे जनमानस को और वीआईपी लोगों को चलने में बहुत कठिनाई होती है।

कुछ हल्के अंदाज में नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ''नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं।आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है।''लगता है सरकार की पुराने वाहनों को स्क्रैप करने की पॉलिसी इस प्रकार के नए नियम से कुछ जल्दी कामयाब होगी।

#think4unity,#think4unitynews,#nitingadakari,#parking#penalty 

#Rewadarshan evening news bulletin || Rewa ||



Download smart Think4unity app