जानकारी को सहीं तरीके से जरूरत मंदो तक पहॅूचाना होता है think4unity को

यदि आप इच्छुक हो तो उन्हे think4unity के पोर्टल में जाकर उन्हे क्लिक करके देखेंगे तो भी आपकी मनपसंद रिस्ते और जानकारी आपको दिखने लगेगा। इस प्रोग्राम को परंपरा के विधि अनुसार ही बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिसमें घर के बडे बुजुर्ग इस प्रकार के कार्य की शुरूवात और जिम्मेदारी निभाते है।जिसमें जब तक कोई घर के बुजूर्ग ,बडों की रिक्वेस्ट नहीं प्राप्त कर लेता हो तक तक भावी वर या वधू की फोटो ही नहीं दिखाई देती हो एसा बनाने का प्रयास किया गया है पर यदि कोई स्वंय हो कर यदि अपनी फोटो लगाने या दिखाने में एतराज नहीं करता हो तो फिर बडो के फोटो को आगे किये बिना भी कार्य किया जा सकता है।

जानकारी को सहीं तरीके से जरूरत मंदो तक पहॅूचाना होता है think4unity को

t4unews:आजकल जानकारियों का सोशल मिडिया पर प्रवाह है। एक ही डाटा कई ग्रुप और मिडिया पर बार बार प्रकाशित होने अथवा छोटे- छोटे पी डी एफ फाइल में होने के कारण एक पंफलेट या डिजिटल कागज के माफिक हमें परेशान भी करते है कि किसका बायोडाटा और फोटो कौन सा है समझना मुश्किल और उबाउ होता जा रहा है। इससे बचने के लिये आप नि‘:शुल्क think4unity के मेट्रोमोनियल साइट पर आये और अपने अपने डाटा को स्वंय इंट्री करे और मनमुताबिक रूप से उम्र वार ,स्थानवार तथा अपने इच्छानुसार छटनी करें या फिल्टर करे । लोागो को पसंद करे और रिक्वेस्ट भेज कर अपने मांगलिक कार्य को पूर्ण करने का काम करे।
जैसे किसी एक  फिल्म का अनेक टाकीजों में चलना होता है ठीक उसी तरह से एक ही पात्र की फोटो सभी ग्रुप में डाल दी जाती है जिससे एक ही प्रकार की मेहनत छाटने की बार बार करनी पडती है। 256 लोगों का ग्रुप जो भी बनता है वह अमूमन 50 प्रतिशत एक सी पोष्टिंग से ही भर जाता है।  think4unity लाये है इसका हल  आपको इस निःशुल्क सेवा से केलल जुडना मात्र है यानी कि साइन अप होना ।जिसके लिये आपके पास स्मार्ट एंड्रायड फोन होना चाहिये । जिससे कि आप लिंक  http://think4unity.com/mangalparichayकी साइट में प्रवेश कर सके। फिर आपको अपने डिटेल यदि नये हो तो एक बार  भरना होगा और इसके सदस्य बन गये हो और कुछ संशोधन करना चाहो तो स्ंवय कर सकते हो और अपनी आवश्यकता के अनुसार स्वंय उम्र वार , उचाई वार, पढाई वार ,दूरीवार अथवा इंकम वाइस मनपसंद जानकारी स्वंय फिल्टर करके देखें। यदि आपको इसमें असुविधा होती हो तो  think4unity से आपको  अब आपको केवल मेसेेज आयेगा कि आप अपने मनपसंद रिस्ते जो आपके मेचिंग के हो छाट कर दिये जा रहे है उसे आप देख लिजिये। यदि आप इच्छुक हो तो उन्हे think4unity के पोर्टल में जाकर उन्हे क्लिक करके देखेंगगे तो भी आपकी मनपसंद रिस्ते और जानकारी आपको दिखने लगेगा।
  इस प्रोग्राम को परंपरा के विधि अनुसार ही बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिसमें घर के बडे बुजुर्ग इस प्रकार के कार्य की शुरूवात और जिम्मेदारी निभाते है।जिसमें जब तक कोई घर के बुजूर्ग ,बडों की रिक्वेस्ट नहीं प्राप्त कर लेता हो तक तक भावी वर या वधू की फोटो ही नहीं दिखाई देती हो एसा बनाने का प्रयास किया गया है पर यदि कोई स्वंय हो कर यदि अपनी फोटो लगाने या दिखाने में एतराज नहीं करता हो तो फिर बडो के फोटो को आगे किये बिना भी कार्य किया जा सकता है।
एसा इसलिये कि जब प्यास लगे तभी कुआ खोदने के बजाये हम भविष्य की प्लानिंग करके भी आगे के 5 साल  पर भी कार्य कर सकते है और अपने घर परिवार के लिये वर वधू का चयन प्रक्रिया आज  से ही think4unity के सिस्टम से आरंभ करे जिससे कि आपका चयन सामान्य और तनाव रहित तरीके से पूर्ण हो सके।
चाहे आप किसी भी शहर /ग्राम या क्षेत्र से हो think4unity आपको अपने एकता के तहत हर क्षेत्र में लाभ  ही लाभ प्रदान करता रहेगा।यह बहुत आसान है।think4unity को पारंपरिक तरीके से बनाने का प्रयास किया जा रहा है कि पहले आपको रिस्तों की बात आगे चलाने के लिये घर के बुजुर्ग,बडों ,रिस्तेदारो या दोस्तों के फोटो दिये जायेगें जिसके मार्फत आपके वर या वधु की खोज की जा रही है।घर परिवार या प्रस्तावक की सहमति आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट की तरह मिलेगी जिसे स्वीकार करने के बाद आपको एक दूसरे के मोबाइल नंबर और सभी डिटेल देखने को मिल सकेगा जिससे कि समय और पैसे की बचत के साथ साथ लोगों के स्वाभिमान की रक्षा भी हो सकेगी।
आज हम चाह कर भी अपने शहर से ज्यादा दूर रिस्ते इसलिये नही जोड पाते क्योंकि सही जानकारी और संबंधित उनके रिस्तेदार की जानकारी भी नहीं होती है।इसी लिये प्रस्तावक से ही जब काम आरंभ होता है तो ऐसी कोई भविष्य की परेशानी नहीं रहती है।शेष काम परिवार के अनुभवी लोग सम्हाल लेते है।think4unity का काम केवल जानकारी को सहीं तरीके से जरूरत मंदो तक पहॅूचाना होता है।
प्रथम रिक्वेस्ट भेजने के बाद ही पूरी जानकारी एक्सेस करने देने का कारण एक सुरक्षित काम है कि इस जानकारी को  प्राप्त करने का कार्य करने वाला व्यक्ति भी कही ना कही से मानीटर्ड हो या वास्तविक हो जो आपके प्रोफाइल से जानकारी लेकर यदि कोई दुरूपयोग नहीं करे।

आपको नये रिस्तो की खोज के लिये क्या करना है ?

यदि आप नये है तो आपके पास स्मार्ट फोन के एक मोबाइल नंबर को आई बनाते हुये साइनअप करना है पासवर्ड आप चाहे तो मोबाइल नंबर या जो आपको याद हो उसे बनाये।
फिर आप अपने बनाये प्रोफाइल से इंटर करके आप डाटा और फोटो को अपलोड करे या हमारी मदद व्हाटसअप एनी डेस्क ,zoom आदि से ले सकते है।
आपको पसंद आने वाले रिस्तों को आपने मेसेज एक्सप्रेस इंटरेस्ट भेज कर जानकारी ले दे सकते है।
अपनी मनपसंद फोटो एंव जानकारी अपलोड करें।
 यदि आपको खोज में असुविधा हो रही हो तो हमारे सहयोगियों के द्वारा अपनी जानकारी अपलोड कराये और रिस्तों को फिल्टर करे आगे संबंध बढाये।और यदि अपनी विशेषता से अन्य लोगो को अवगत कराना हो तो हमें बताये या व्हाटसअप करें  ,9340936058

 



Download smart app