गुरूनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर 550 पौधों का हुआ रोपण

कमिश्नर की उपस्थिति में सिख, पंजाबी व सिंधी समाज ने रीवा को ग्रीन बनाने का लिया संकल्प

गुरूनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर 550 पौधों का हुआ रोपण

T4UNEWS:-रीवा श्री गुरूनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर रीवा शहर के सिख पंजाबी व सिंधु समाज सहित समाजसेवियों व प्रबुद्धजनों द्वारा आज चिन्मय आश्रम के पास करही जंगल विभाग की भूमि में 550 पौधों का रोपण कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य वनमण्डलाधिकारी अतुल खेरा तथा प्रकाश पर्व के लिए प्रदेश सरकार से गठित समिति के सदस्य श्री गुरमीत सिंह मंगू, लखनलाल खंडेलवाल, वरिष्ठ समाजसेवी सरदार प्रहलाद सिंह एवं पीडब्ल्यूडी व वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। वृक्षारोपण कार्यक्रम में सिख पंजाबी व सिंधी समाज के परिवार सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित होकर उत्साह से वृक्षारोपण कर कमिश्नर के समक्ष प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की सोच के अनुरूप रीवा जिले को स्वच्छ व प्रदूषण रहित बनाने और शहर को ग्रीन रीवा के रूप में विकसित करने का संकल्प लिया। 

    इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने सभी उपस्थित लोगों को गुरूनानक देव प्रकाश पर्व की बधाइयां देते हुए कहा कि यह एक अच्छी शुरूआत है कि हम सब मिलकर पूज्यपाद गुरूनानक जी के जन्मोत्सव में वृक्षारोपण कर रहे हैं। सभी समाज को अपने प्रकृति को बचाने के लिए ऐसे उत्सवों में वृक्षारोपण करके उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए तभी हमारा प्रदेश समृद्धशाली बन सकता है और देश के लोग स्वस्थ व सुखद जीवन-यापन कर सकते हैं। उन्होंने रीवा के सिख, पंजाबी व सिंधी समाज सहित प्रबुद्धजनों को पौधारोपण कार्यक्रम करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह एक अनुकरणीय पहल है। उन्होंने आव्हान किया कि पौधारोपण कर आने वाली पीढ़ी को सुखमय बनाने का मार्ग प्रशस्त करें। डॉ. भार्गव ने कहा कि वृक्ष हमें शुद्ध हवा, फल आदि देते हैं। हमारे देश में इन्हें देवता के रूप में पूजा जाता है। इसलिए पौधारोपण बड़े ही परोपकार का कार्य है। 

    पौधारोपण के अवसर पर गुरूद्वारा श्री सिंह संभाग गल्ला मंडी के अध्यक्ष सतनाम सिंह, सुरेश कोहली, महेश ठारवानी, नागेन्द्र वर्मा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व पत्रकारगण उपस्थित रहे। 



Download smart Think4unity app