financial bulletin collection by think4unitynews

JE मांगती थी पैसे, कहा- बर्बाद कर दूंगी घर, मुंह नहीं दिखा पाओगे, ठेकेदार के सुसाइड नोट में खुलासा

हजारीबाग दुर्घटना, जहां एक महिला को एक ट्रैक्टर के नीचे कुचल दिया गया था, जिसे एक ऋण वसूली एजेंट द्वारा जबरन खदेड़ा जा रहा था, एनबीएफसी, विशेष रूप से बड़े लोगों को, ऋण की वसूली के लिए कठोर प्रथाओं का उपयोग करने से रोक सकता है, वरिष्ठ बैंकरों का कहना है। "

t4unews: financial bulletin collection by think4unitynews

JE मांगती थी पैसे, कहा- बर्बाद कर दूंगी घर, मुंह नहीं दिखा पाओगे, ठेकेदार के सुसाइड नोट में खुलासा

प्राप्त जानकारी के अनुसार ठेकेदार ने अपने सुसाइड नोट में महिला जेई पर सीधा आरोप लगाया है. लिखा है कि ‘मैंने ऐसा क्या कर दिया जिसकी तुमने और तुम्हारे पिता ने इतनी बड़ी सजा दी. मुझे बर्बाद तो कर दिया, अब क्यों क्यों परेशान कर रही हो? कहा जाता है कि मरने वाला व्यक्ति कभी झूठ नहीं बोलता, अगर मरने वाला व्यक्ति झूठ नहीं बोलता है तो यह घटना आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है’ मृतक के भाई स्वतंत्र विजय ने बताया कि जेई ने भाई को खूब ब्लैकमेल किया. लेकिन जब भाई उसकी मांगें पूरी नहीं कर पाया तो झूठे मुकदमें में फंसा दिया. स्वतंत्र विजय ने बताया कि उनके भाई ने महिला जेई को अब तक लाखों रुपये दिया है. बावजूद इसके जेई और उसके पिता की मांग कम नहीं हो रही थी..... पूरा समाचार पढ़ने के लिए फोटो पर क्लिक करें...

Source : "TV9 Bharatvarsh" 

वित्तीय समाचार बुलेटिन 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 25.09.2022वित्तीय सेवाओं के विभाग के निदेशक (बैंकिंग संचालन) हार्दिक मुकेश शेठ ने कहा कि सरकार सह-उधार के लिए एनबीएफसी और फिनटेक कंपनियों के साथ मिलकर काम करने वाले बैंकों के पक्ष में है और डिजिटल मार्ग को भी आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को सह-ऋण के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए एनबीएफसी और फिनटेक कंपनियों के साथ काम करने के लिए प्रेरित कर रही है।
 -इकोनॉमिक टाइम्स
केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आज चांदनी रोशनी lime light का समर्थन करते हुए कहा कि कंपनियों को कर्मचारियों के सपनों पर केप नहीं लगाना चाहिए। "आज के युवाओं के पास मुद्रीकरण करने के लिए आत्मविश्वास और उद्देश्य की हर भावना है, अपने स्वयं के कौशल का अधिक मूल्य बनाना चाहते हैं। इसलिए, उन कंपनियों के प्रयास जो अपने कर्मचारियों को नीचा दिखाना चाहते हैं और कहते हैं कि आपको अपने स्टार्ट-अप पर काम नहीं करना चाहिए, असफल होने के लिए बर्बाद हैं यह सभी हतोत्साहित करने वाली बातें हैं  ”उन्होंने कहा। 


-मनीकंट्रोल.कॉम 
सबसे पहले, आईबीए ने बढ़ते महत्व के आलोक में, स्थिरता और हरित वित्तपोषण के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करने वाले मुद्दों को संभालने के लिए, लगभग डेढ़ दर्जन प्रमुख बैंकों के प्रतिनिधियों को शामिल करते हुए एक बड़ा कार्य समूह स्थापित किया है। वित्तीय क्षेत्र में इस खंड के वरिष्ठ बैंकरों ने बताया। यह कार्य समूह स्थिरता वित्त पर सिफारिशों को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और दिसंबर में भारत के G20 राष्ट्रपति पद से पहले अधिकारियों के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है, जहां पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ESG) के मुद्दे भाग लेने वाले देशों के बीच एक प्रमुख बात होगी। 
-वित्तीय एक्सप्रेस 

सिटीग्रुप इंक, चीन और अन्य क्षेत्रों में जोखिम बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर विस्तार करने के लिए भारत को अपने शीर्ष बाजारों में से एक के रूप में लक्षित कर रहा है, बैंक के निवेश बैंकिंग के वैश्विक सह-प्रमुख ने कहा। बैंकिंग, पूंजी बाजार और सलाहकार के वैश्विक सह-प्रमुख मनोलो फाल्को ने कहा, भारत "बहुत स्पष्ट" अवसर प्रस्तुत करता है। 
 -मनीकंट्रोल.कॉम 

हजारीबाग दुर्घटना, जहां एक महिला को एक ट्रैक्टर के नीचे कुचल दिया गया था, जिसे एक ऋण वसूली एजेंट द्वारा जबरन खदेड़ा जा रहा था, एनबीएफसी, विशेष रूप से बड़े लोगों को, ऋण की वसूली के लिए कठोर प्रथाओं का उपयोग करने से रोक सकता है, वरिष्ठ बैंकरों का कहना है। "एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज में किसी भी चीज के लिए पूरी तरह से 100% जीरो सहनशीलता है जो कानून का उल्लंघन करती है और उल्लंघन जैसे कार्य करती है। एनबीएफसी की आंतरिक नीतियां उसी के अनुसार तैयार की जाती हैं, "एचडीएफसी बैंक की सहायक एनबीएफसी एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज के अध्यक्ष अरिजीत बसु ने आज मनीकंट्रोल को बताया।
 -व्यवसाय लाइन 

संघीय बैंक ने प्रवासी भारतीयों के लिए उपयोगिता बिल भुगतान सेवाओं की सुविधा के लिए भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस) के साथ करार किया है। यह व्यवस्था विदेशी प्रेषण भागीदारों (एक्सचेंज हाउस और बैंक) को लागत प्रभावी और सुविधाजनक विकल्प में 20 से अधिक श्रेणियों में 20,000 से अधिक बिलर्स के भारतीय उपयोगिता बिलों का भुगतान करने में सक्षम बनाती है।

 

Show your swag in singing with starmaker app

 -व्यवसाय लाइन

लोग अच्छा पीछे पड़ गए हैं ।मुझ चीते को मोदी जी क्या लाए लोग  उन्हे चित्त करने में लगे हैं।

 



Download smart Think4unity app