Talking financial news for today by think4unitynews

ऐक्सिस बैंक ने इस अटकल को खारिज कर दिया है कि उसे पूंजी जुटानी पड़ सकती है, भले ही वह ग्रामीण भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करता है और अपने मध्यम और छोटे पैमाने के उद्यमों को उधार देता है।

बिजनेस स्टैंडर्डBusinessstandered,news,hdfcthink4unity

Talking financial news for today by think4unitynews
: :

t4unews: Talking financial news for today by think4unitynews

क्रेडिट कार्ड का उपयोग कोविड-19 से पहले के स्तर को पार कर गया है और वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही के अंत में 4 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। आरबीआई के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के तहत कुल बकाया 27.2% बढ़कर ₹1,67,179 करोड़ तक पहुंच गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह ₹1,31,461 करोड़ था।

-बिजनेस लाइन Businessline


एक शीर्ष अधिकारी ने आज कहा कि एचडीएफसी बैंक को उम्मीद है कि एचडीएफसी बैंक अगले साल सितंबर तक खुद में विलय कर लेगा।
शेयरधारक की मंजूरी लेने के लिए शुक्रवार को बैठक हुई, जिसे भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में 40 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक के सबसे बड़े विलय के रूप में देखा जा रहा है।
-बिजनेस स्टैंडर्डBusinessstandered

एचडीएफसी बैंक के निदेशक मंडल ने आरबीआई को कैजाद भरूचा को उप प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नामित करने और 3 साल के लिए कार्यकारी निदेशक के रूप में भावेश झवेरी की पदोन्नति की सिफारिश की है। भरूचा वर्तमान में कार्यकारी निदेशक हैं
(पूर्णकालिक निदेशक) और झवेरी समूह एचडीएफसी बैंक के संचालन, नकदी प्रबंधन और एटीएम उत्पाद के प्रमुख हैं।
-व्यवसाय लाइन businessline

ऐक्सिस बैंक ने इस अटकल को खारिज कर दिया है कि उसे पूंजी जुटानी पड़ सकती है, भले ही वह ग्रामीण भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार करता है और अपने मध्यम और छोटे पैमाने के उद्यमों को उधार देता है। यह भारत बैंकिंग, बैंक पर ध्यान केंद्रित करने के साथ छोटे शहरों में जमा तक पहुंच प्राप्त करने के लिए अपने डिजिटल का लाभ उठाएगा
विश्लेषकों को बताया। एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक अमिताभ चौधरी ने कहा, "पूंजी की स्थिति भविष्य की विकास संभावनाओं को वित्तपोषित करने के लिए आत्मनिर्भर बनी हुई है और इसने पर्याप्त बैलेंसशीट बफ़र बनाए हैं।"
-इकोनॉमिक टाइम्स Economictimes

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज 466.51 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को जमानत दे दी। कपूर को संघीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था
2020 में धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA)।
-मनीकंट्रोल.कॉम -Moneycontrol.com

बीमा नियामक आईआरडीएआई ने आज फेयरफैक्स समर्थित गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड को स्टॉक एक्सचेंजों, बीएसई, एनएसई पर लिस्टिंग के लिए अंतिम मंजूरी दे दी। गोडिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड ने अगस्त में आईपीओ के माध्यम से धन जुटाने के लिए सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए थे।
-मनीकंट्रोल.कॉम -Moneycontrol.com


किटी में वृद्धि के लगातार दूसरे सप्ताह में, भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 18 नवंबर को समाप्त सप्ताह के लिए 2.537 अरब डॉलर बढ़कर 547.252 अरब डॉलर हो गया है, आरबीआई ने आज कहा। पिछले रिपोर्टिंग सप्ताह में, कुल किटी अगस्त 2021 के बाद से उच्चतम साप्ताहिक वृद्धि में 14.721 बिलियन डॉलर बढ़कर 544.715 बिलियन डॉलर हो गई थी।
-बिजनेस स्टैंडर्डम्युचुअल फंडों को रिकॉर्ड की घोषणा के बाद सात कार्य दिवसों में यूनिट-धारकों को लाभांश का भुगतान करना होगा
दिनांक। सेबी ने आज जारी एक सर्कुलर में कहा कि लाभांश भुगतान पर सार्वजनिक नोटिस जारी होने की तारीख से रिकॉर्ड तिथि दो कार्य दिवस होगी। 

-बिजनेस लाइन Businessline

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक शेयरों में एक रैली ने उनमें से 5 को 2021 में तीन की तुलना में इस साल शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान भारतीय उधारदाताओं में शामिल किया है। एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शीर्ष 10 में हैं। एसबीआई रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ भारत का तीसरा सबसे मूल्यवान बैंक है।
5.44 लाख करोड़ रुपये, BoBanks 88,120 करोड़ रुपये के साथ सातवें, केनरा बैंक (59,557 करोड़ रुपये) आठवें, PNB (55,935 करोड़ रुपये) नौवें और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (53,721 करोड़ रुपये) 10वें स्थान पर है। 2021 के अंत में, SBI, BoB और PNB शीर्ष 10 में थे।
-Moneycontrol.com

USD / INR 81.69
सेंसेक्स 62293.64 (+20.96)
बीएसई बैंकेक्स 49016.99(-161.75)

MP Live News | CM Shivraj Singh Chouhan | Rahul Gandhi। Bharat Jodo Yatra।Congress । BJP | MP News



Download smart Think4unity app