सोलर लगाने के लिए bank होम लोन home loan की सुविधा देता है

जिनका सिविल स्कोर और आदर्श उपभोक्ता की श्रेणी में जो बैंक के कर्जदार आते हैं ,उन्हें बैंक खुद खोजती रहती है कि वह किसी प्रकार से उनके बैंक में और भी अपने व्यवहार को बढ़ाएं। क्योंकि बैंक का लोन 8% से 11% तक हो सकता है परंतु सोलर एनर्जी हेतु लगाए गए सोलर पैनल का रिटर्न सालाना 20% से 25% तक का हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करना कोई घाटे का सौदा नहीं है। यहां आपको केवल बैंक के मैनेजर या एक अच्छे बैंक कर्मी से संपर्क करते हुए अपने द्वारा लिए गए हाउस लोन में टॉप अप योजना के तहत सोलर पैनल हेतु रू100000 से लेकर ₹500000 तक का लोन हेतु अप्लाई करना है ।जो आपके 1 से लेकर 5 किलो वाट पावर आपको 25 साल तक बना कर देता रहेगा।

t4unews :- विंड एनर्जी में रेनेबल एनर्जी में सबसे बड़ी समस्या उसके आरंभिक लागत की आती है। जो लोगों को इस बात पर पीछे हटने को मजबूर कर देती है कि अभी इतना पैसा हमारे पास नहीं है ।या इतने इन्वेस्टमेंट के ब्याज से ही अगर आज की समस्या बिजली का बिल, पेट्रोल का बिल इत्यादि सुलझ जाती है तो इतने लंबे चौड़े खर्च करने  की क्या आवश्यकता है?


 और इस कारण लोगों को जीरो एमिशन  zero emmission अर्थात देश की, दुनिया की और स्वयं की उन्नति के लिए इस प्रकार की ग्रीन एनर्जी को अपनाने से सालों साल वंचित होते जा रहे हैं। जबकि वास्तविकता यह है कि जिस रोज से आप सोलर पैनल  Rooftop की स्थापना करते हैं उसी दिन से आपको इस प्रकार के ग्रीन एनर्जी बिजली पेट्रोल के लिए प्रतिदिन दो सौ से ₹500 तक कि आप बचत कर सकते हैं ।परंतु यह देखा जाता है कि हर व्यक्ति अपने छत पर Rooftop इस प्रकार की मुफ्त बनने वाली पावर को जिनसे उनके घर की बिजली और बैटरी चार्जिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल का उपयोग बखूबी कर सकते हैं उसे करने से वंचित हो जाते हैं ।

आपकी जानकारी के लिए यह बताया जा रहा है कि जिनका सिविल स्कोर और आदर्श उपभोक्ता की श्रेणी में जो बैंक के कर्जदार आते हैं ,उन्हें बैंक खुद खोजती रहती है कि वह किसी प्रकार से उनके बैंक bank में और भी अपने व्यवहार को बढ़ाएं। क्योंकि बैंक का लोन 8% से 11% तक हो सकता है परंतु सोलर एनर्जी हेतु लगाए गए सोलर पैनल का रिटर्न सालाना 20% से 25% तक का हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करना कोई घाटे का सौदा नहीं है। यहां आपको केवल बैंक के मैनेजर या एक अच्छे बैंक कर्मी से संपर्क करते हुए अपने द्वारा लिए गए हाउस लोन में टॉप अप योजना के तहत सोलर पैनल हेतु रू100000 से लेकर ₹500000 तक का लोन हेतु अप्लाई करना है ।जो आपके 1 से लेकर 5 किलो वाट पावर आपको 25 साल तक बना कर देता रहेगा। आप का कर्ज भी मात्र 3 से 4 सालों में पूरा चुकाया जा सकता है ।मात्र सोलर solar  पैनल के द्वारा बनाए जाने वाली बिजली से ज्यादा जानकारी हेतु  इस लिंक पर क्लिक करें।

ज्यादा जानकारी हेतु इस लिंक पर क्लिक करें।



Download smart Think4unity app