प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नए स्वास्थ्य नीति का आरंभ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नए स्वास्थ्य नीति का आरंभ किया जो एक डिजिटल हेल्थ मिशन है....

इस डिजिटल मिशन के तहत यह भी बताया गया है कि मरीजों की हेल्थ की सारी जिम्मेदारी सरकार द्वारा बनाए गए इस हेल्थ कार्ड की होगी मरीज की सारी जानकारी हेल्थ कार्ड में होगी।

 कृपया उपरोक्त वीडियो को देखें और नीचे दिए हुए स्क्रैच कार्ड में अपनी भाग्य का नजारा देखें कि वह आपके कितना साथ देते हैं अब हर बार समाचार पढ़ने के इनाम  मिलेंगे।

t4unews :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में एक नए स्वास्थ्य नीति  health bill का आरंभ किया जो एक डिजिटल हेल्थ मिशन है,

डिजिटल हेल्थ मिशन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है

हेल्थ सर्विस को डिजिटल बनाना है इस मिशन का उद्देश्य है इसके तहत देशवासियों को एक डिजिटल हेल्थ कार्ड  digital health card मिलेगा जिससे की उनका हेल्थ रिकॉर्ड डिजिटल सुरक्षित रहेगा डिजिटल हेल्थ आईडी के माध्यम से मरीज और डॉक्टर दोनों पुराने रिकॉर्ड को जरूरत पड़ने पर चेक कर सकता है यह डिजिटल मिशन हेल्थ से जुड़े हर स्टेकहोल्डर को एक साथ एक ही प्लेटफार्म पर लाएगा। डिजिटल हेल्थ कार्ड बनाने के बाद मरीजों का इलाज पहले की अपेक्षा सस्ता हो जाएगा इस डिजिटल मिशन के तहत यह भी बताया गया है कि मरीजों की हेल्थ की सारी जिम्मेदारी सरकार द्वारा बनाए गए इस हेल्थ कार्ड की होगी मरीज की सारी जानकारी हेल्थ कार्ड में होगी।

जिसके कारण मरीजों को बार-बार अलग-अलग हॉस्पिटल में अलग-अलग ढंग से टेस्ट कराने के लिए खर्च से बचाना होगा। क्योंकि हर डॉक्टर अपनी अपनी व्यवस्था के अनुसार मरीजों को टेस्टिंग हेतु स्वयं से संबंधित लैब में भेज कर मरीजों को अनेक प्रकार से परेशान करता है उससे मुक्ति मिलेगी।



Download smart Think4unity app