PM मोदी ने कहा- गांवों में कोरोना को फैलने से रोकना होगा, डोर-टू-डोर टेस्टिंग जरुरी

  पीएम मोदी ने मीटिंग के दौरान कहा, स्वास्थ्य विभाग को हाई पॉजिटिविटी रेट वाले इलाकों में टेस्टिंग बढ़ाना होगा। गांवों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहां, डोर-टू-डोर टेस्टिंग सर्विलांस की व्यवस्था बनानी होगी।   

PM मोदी ने कहा- गांवों में कोरोना को फैलने से रोकना होगा, डोर-टू-डोर टेस्टिंग जरुरी
High level meeting on Corona प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

t4unews:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार) देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर हाई-लेवल मीटिंग की। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने देश में कोरोनावायरस की स्थिति,वैक्सीनेशन,ऑक्सीजन सप्लाई, वेंटिलटर्स, कोरोना टेस्टिंग और लॉकडाउन जैसे अहम विषयों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने मीटिंग के दौरान कहा, स्वास्थ्य विभाग को हाई पॉजिटिविटी रेट वाले इलाकों में टेस्टिंग बढ़ाना होगा। गांवों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहां, डोर-टू-डोर टेस्टिंग सर्विलांस की व्यवस्था बनानी होगी। 

मीटिंग में देश में कोरोना के हालातों का रिव्यू किया गया। इस दौरान देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार को लेकर भी चर्चा हुई। मीटिंग में सरकार की तैयारी के बारे में प्रधानमंत्री को बताया गया। मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और नीति आयोग से जुड़े सीनियर अफसर शामिल हुए। इसके अलावा प्रधानमंत्री शाम 5 बजे चक्रवाती तूफान ताऊ ते पर भी मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में सरकार के सीनियर अफसरों के साथ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसमें राहत और बचाव कार्यों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

पीएम मोदी की मीटिंग में की मुख्य बातें 
1.ग्रामीण इलाकों में कोरोना फैलने से रोकना होगा।
2.पीएम मोदी ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जरूरी उपकरणों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
3.पीएम मोदी ने कहा, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाने पर जोर दिया जाना चाहिए।
4.प्रधानमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में होम आइसोलेशन और इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
5.पीएम मोदी ने कुछ राज्यों में वेंटिलेटर का उपयोग सही से नहीं होने के कुछ रिपोर्टों को गंभीरता से लिया।
6.पीएम मोदी निर्देश दिया कि केंद्र सरकार की ओर से मुहैया कराए गए वेंटिलेटर्स की इंस्टालेशन और ऑपरेशन का तत्काल ऑडिट किया जाना चाहिए।
7.प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन पॉलिसी तैयार की जाए।
8.पीएम मोदी ने कहा, चिकित्सा उपकरणों के सुचारू ऑपरेशन के लिए बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए।

credit Daink bhaskar



Download smart app