News 25-02-2021 जबलपुर  

आईटीआई में कैंपस इंटरव्यू आज

बच्चों के पालन पोषण हेतु चार हजार की आर्थिक सहायता प्रदान

अपर कलेक्टर संदीप जीआर नगर निगम आयुक्त बने

बच्चों के पालन पोषण हेतु चार हजार की आर्थिक सहायता प्रदान

सीआईआई मॉडल कैरियर सेंटर में प्लेसमेंट ड्राइव 26 को 

News 25-02-2021 जबलपुर   
collector jabalpur

आईटीआई में कैंपस इंटरव्यू आज

t4unews:- शासकीय आदर्श आईटीआई जबलपुर में वर्ष 2015 से 2020 में व्यवसाय फिटर, टर्नर,मशिनिष्ठ, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, मैकेनिक मोटर व्हीकल, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक ट्रेक्टर, पीपीओटी,पेंटर जनरल, सीओई ऑटोमोबाइल, टूल एवं डाई मेकर से आईटीआई उत्तीर्ण केवल पुरुष प्रशिक्षार्थी छात्रों के लिए बुधवार 24 फरवरी को सुबह 11 बजे से सुजुकी मोटर्स गुजरात प्राइवेट लिमिटेड,अहमदाबाद में निश्चित अवधि (एफटीसी) - 07 माह के लिए रोजगार हेतु कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया गया है। कैंपस में सिलेक्शन होने पर 19 हजार 400 रूपये (सीटीसी) प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जायेगा। कैंपस में भाग लेने वाले प्रशिक्षार्थियों की आयु 22 वर्ष 10 माह से अधिक नही होना चाहिये

एवं आईटीआई में न्यूनतम 60 प्रतिशत तथा दसवी में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिये। संभागीय प्लेसमेंट अधिकारी ललित डेहरिया ने प्रशिक्षार्थियों को पैन कार्ड, आधार  कार्ड,आईटीआई की अंकसूची एवं एक फोटो के साथ कैंपस में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अवसर का लाभ लेने की अपील की है।

 

बच्चों के पालन पोषण हेतु चार हजार की आर्थिक सहायता प्रदान

 

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी की निधि से फूटाताल निवासी श्रीमती दीपा शर्मा को चार हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। आज मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान कलेक्ट्रेटपहुँची इस महिला ने अपनी आप बीती सुनाते हुये बच्चों के पालन पोषण हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करने काआवेदन कलेक्टर को दिया था। संवेदनशील कलेक्टर श्री शर्मा ने महिला की परेशानियों को समझकर रेडक्रॉससोसायटी की निधि से फौरन चार हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की। उन्होंने जनसुनवाई के दौरानही स्वीकृत सहायता राशि का चेक इस महिला को प्रदान भी किया।

 

 

अपर कलेक्टर संदीप जीआर नगर निगम आयुक्त बने

 

 

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों की नवीन पदस्थापना की है। जारी आदेश में श्री अनूप कुमार सिंह आयुक्त, नगर पालिका निगम, जबलपुर को अपर कलेक्टर जबलपुर पदस्थ किया गया है। श्री संदीप जी.आर. अपर कलेक्टर जबलपुर को आयुक्त, नगर पालिका निगम जबलपुर पदस्थ किया है।

 

 

लिफ्ट उपकरणों के संचालन, संधारण एवं निरीक्षण के लिये समिति गठित 

 

 

राज्य शासन द्वारा प्रदेश में स्थापित सभी लिफ्ट उपकरणों के संचालन, संधारण, निरीक्षण की प्रक्रिया मानक एवं उत्तरदायित्व निर्धारण की स्थायी प्रक्रिया प्रस्तावित करने के लिये समिति का गठन किया गया है। समिति के अध्यक्ष श्री अखिलेश अग्रवाल, परियोजना संचालक, परियोजना क्रियान्वयन इकाई लोक निर्माण विभाग होंगे।

लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी आदेश में श्री एस.एस. मुजाल्दे, मुख्य अभियंता, (विद्युत सुरक्षा) एवं मुख्य विद्युत निरीक्षक, श्री जी.पी. कटारे, प्रमुख अभियंता, नगरीय विकास एवं आवास विभाग, श्री अमित गजभिए, संयुक्त संचालक, नगर तथा ग्राम निवेश संचालनालय, अध्यक्ष, केडाई एसोसिएशन और इंडियन आर्किटेक्ट इंस्टिट्यूट के प्रतिनिधि को समिति का सदस्य बनाया गया है। यह समिति अपना प्रतिवेदन 15 दिवस में प्रमुख सचिव, मध्यप्रदेश शासन, लोक निर्माण विभाग को प्रस्तुत करेगी। प्रमुख अभियंता, लोक निर्माण विभाग अपने अंतर्गत विद्युत एवं यांत्रिकी के विशेषज्ञों/अभियंताओं की सेवाएँ आवश्यकतानुसार समिति को उपलब्ध कराएंगे।

 

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन द्वारा खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वाले विक्रेता के विरूद्ध कार्यवाही की तारीफ की उचित मूल्य दुकान के विक्रेता की संपत्ति नीलाम कर राशि वसूलने के निर्णय हेतु भी दी बधाई

राशन की कालाबाजारी करने वाले  उचित मूल्य दुकान रिठौरी के विक्रेता के विरुद्ध की गई  कार्यवाही की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जिला प्रशासन की तारीफ की है। श्री चौहान ने इस उचित मूल्य दुकान के विक्रेता की सम्पत्ति नीलाम कर राशि वसूल करने का निर्णय लेने के लिये भी जिला प्रशासन को बधाई दी है। ज्ञात हो की कल सोमवार 22 फरवरी को पनागर तहसील के रिठौरी स्थित उचित मूल्य दुकान के विक्रेता ओम प्रकाश राय के विरुद्ध सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न की कालाबाजारी करने के आरोप में खमरिया पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारियों  द्वारा की गई जांच के दौरान ग्राम रिठौरी के उचित मूल्य दुकान में कम पाये गये खाद्यान्न की कीमत विक्रेता की सम्पत्ति को नीलाम कर वसूलने के निर्देश भी दिये थे।

 

 

 

सीआईआई मॉडल कैरियर सेंटर में प्लेसमेंट ड्राइव 26 को 

राज्य शासन के आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश 2020 अभियान के अंतर्गत प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने हेतु जिला प्रशासन के निर्देशानुसार नगर निगम एवं सीआईआई के संयुक्त तत्वावधान में शक्ति भवन, रामपुर में तरंग ऑडिटोरियम के सामने स्थित सीआईआई मॉडल कैरियर सेंटर

जबलपुर में शुक्रवार 26 फरवरी को प्रात: 10 बजे से सायं 4 बजे तक प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। प्लेसमेंट ड्राइव में निजी क्षेत्र के विभिन्न सेक्टर्स के नियोजकों द्वारा विभिन्न रोजगार अवसरों हेतु भर्ती की जाएगी। समस्त 18 से 30 वर्ष तक की आयु की 10वीं, 12वीं, स्नातक, पीजीडीसीए, डीसीए, एमसीए उत्तीर्ण इच्छुक युवा अपने आधार एवं बायोडाटा के साथ प्लेसमेंट ड्राइव में उपस्थित होकर लाभ ले सकते हैं। कोविड-19 के तहत सतर्कता हेतु मास्क पहनकर आना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है।



Download smart app