माह सितम्बर 2021का राशिफल sitabar ka   rashifal   shreyand maharaj  द्वारा 

हिंदू माह सितंबर
अमान्त – भाद्रपद
पुर्निमान्त – भाद्रपद
पक्ष – शुक्ल पक्ष

अभिजीत मुहूर्त
12:00 to 12:48

अधिक मास
No

शक संवत
1943 – प्लव

विक्रम संवत
2078 – आनंद

राशिफल,  rashifal,  , श्री श्रेयानंद महाराज द्वारा

माह सितम्बर 2021का राशिफल sitabar ka   rashifal   shreyand maharaj  द्वारा 
shreyanand ji

t4unews: सितंबर का राशिफल राशिफल,  rashifal, श्री श्रेयानंद महाराज द्वारा के अनुसार मासिक यथाक्रम है।

  मेष राशि अक्षर : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मासिक राशिफल सितम्बर 2021

मेष राशि के जातकों के लिए सितंबर माह इस साल का अब तक सबसे अच्छा माह साबित होने के संकेत नजर आ रहे हैं। यदि आपके कर्म शुभ हैं और आप किसी का बुरा नहीं करने की प्रबल इच्छा रखते हैं तो समझिए आपके भी किसी काम में कोई रुकावट नहीं आने वाली है। यह माह आर्थिक दृष्टि से तो लाभप्रद रहेगा ही, पारिवारिक और सामाजिक जीवन के लिए भी बेहतरीन रहने वाला है। करियर में उन्नति आएगी। नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। उच्चाधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बनने से प्रमोशन का लाभ भी मिल सकता है। कारोबारियों के लिए 11 सितंबर से 20 सितंबर के मध्य का समय शुभ रहेगा। कार्य विस्तार, बड़ा लाभ अर्जित करेंगे। नए स्टार्टअप के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। 5 सितंबर से राशि स्वामी मंगल के कन्या में भ्रमण से कर्ज मुक्ति के आसार बनेंगे। रोगों से मुक्ति का समय रहेगा। इसी दिन से शुक्र के भी स्वराशि तुला में जाने से भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। जमीन-जायदाद प्राप्त करेंगे। पारिवारिक और दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ेगी। अविवाहितों के विवाह की बात बन जाने का समय रहेगा।

  वृषभ राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

इस माह राशि स्वामी शुक्र के स्वराशि में तुला में भ्रमण करने और पूरे माह इसी राशि में बने रहने के कारण भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने वाली है। विशेषकर यह गोचर आर्थिक स्थिति में लिए बड़ा शुभ रहेगा। अब तक पैसों के अभाव में जो भी काम अटके हुए थे वे गति पकड़ने लगेंगे। पारिवारिक सुख और दांपत्य के लिए शुक्र का गोचर वृषभ के लिए शुभ रहेगा। जो लोग अब तक नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं उन्हें 11 सितंबर के बाद कोई शुभ समाचार मिल सकता है और जो लोग अपने कार्य में बदलाव करना चाहते हैं उन्हें भी 11 के बाद ही प्रयास करना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को इस माह तनाव लेने की बिलकुल आवशकता नहीं है मार्ग खुलने वाले हैं। कारोबारी लोग अपनी सफलताओं और तरक्की का जश्न मनाने के लिए तैयार रहें। स्वास्थ्य की दृष्टि से शुक्र का गोचर थोड़ा परेशानीदायक साबित हो सकता है। गुप्त या जननांगों से संबंधित कोई रोग हो सकता है। रक्त से जुड़ी कोई परेशानी आ सकती है। माह में किसी से विवाद न करें। स्थितियां बदलने के लिए खुद ही प्रयास करने होंगे।

मिथुन राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : का, की, कू, घ, ड., छ, के, को, हा

इस राशि के जातकों के लिए सितंबर माह नई संभावनाओं के साथ नई उम्मीदें, नई चुनौतियों वाला रहेगा। इस माह आपके वे सारे काम बनते जाएंगे जिन्हें पूरा करने के प्रयास आप लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन कुछ नई परेशानियां भी आ सकती हैं जिनके कारण आपको मानसिक तनाव महसूस हो सकता है। पारिवारिक, सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। करियर की बात करें तो चुनौतियां बरकरार हैं और उनसे पार पाने के लिए आपको जी-जान से मेहनत करनी होगी। नौकरी में नए अवसरों की तलाश जारी रखें, वर्तमान कार्य में बदलाव के संकेत दिखाई दे रहे हैं। यदि अब तक आपके पास कोई जॉब नहीं है तो 14 सितंबर से 24 सितंबर के बीच कुछ अच्छे अवसर आ सकते हैं। कारोबार में विस्तार और लाभ की स्थिति भी इसी समय अंतराल में बनेगी। आर्थिक दृष्टि से माह बेहतर है। पुराने निवेश से लाभ अर्जित करेंगे और नया निवेश करेंगे। संपत्ति में निवेश लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो समय अब राहत वाला है। पुराने रोगों में कमी आ रही है और इन पर होने वाला खर्च भी अब कम हो रहा है।


कर्क राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

सितंबर माह में राशि स्वामी चंद्र मिथुन से मिथुन अर्थात् पूरे राशि चक्र का भ्रमण पूरा कर लेगा। यह माह आपके लिए कई छोटे-बड़े उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। कुछ कार्य बड़े अच्छे तरीके से पूरे होंगे लेकिन कुछ अटक भी सकते हैं। माह में आपको रिश्तों के प्रति अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक विवाद टालने के प्रयास करें। बात करियर की करें तो माह कई बदलावों से गुजरेगा। जिस पद और हैसियत से आप काम कर रहे हैं, उसमें कोई खास बदलाव होता दिख नहीं रहा। नौकरी के लिहाज से माह स्थिर रहेगा। बिजनेस में भी बदलाव के संकेत तो नहीं हैं लेकिन जो भी काम कर रहे हैं उसी में कुछ नया शामिल कर सकते हैं। हालांकिपूरा नया काम प्रारंभ करने लिए 5 सितंबर के बाद से समय बेहतर है। भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन, मशीनरी में निवेश करना बेहतर रहेगा। 18 सितंबर से 24 सितंबर के बीच कोई बड़ी योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से माह मिलाजुला रहेगा। कोई बड़ा रोग तो नहीं आएगा लेकिन पेट संबंधी कोई परेशानी आ सकती है। खानपान में सतर्कता बरतनी होगी।

   सिंह राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

सितंबर माह में राशि के स्वामी सूर्य का गोचर स्वराशि सिंह और कन्या में होगा। 15 सितंबर तक स्वराशि में रहने के कारण सूर्य का पूर्ण शुभ प्रभाव मिलने वाला है। मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि प्राप्त होगी। नौकरी में प्रमोशन के चांस बलवती रहेंगे। कारोबार में विस्तार और लाभ की पूर्ण स्थितियां बनेंगी। उत्कृष्ट सेवा कार्यो के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में भी महत्व बरकरार रहेगा। नौकरी में लाभ के अवसर बन रहे हैं। किसी विशेष प्रयोजन से यात्राएं लाभकारी रहेंगी। 16 सितंबर के बाद का समय कारोबारियों के लिए शानदार रहने वाला है। नया कार्य प्रारंभ करेंगे। पुराने कार्य का विस्तार किसी निकट सहयोगी की मदद से करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। 12 सितंबर से 21 सितंबर के मध्य अविवाहितों के विवाह की बात बनने की संभावना है। दांपत्य जीवन में चल रहा टकराव भी इस दौरान सुलझ सकता है। जमीन और मकान से जुड़े कार्यो को गति मिलेगी। स्वास्थ्य की बात करें तो कोई बड़ी परेशानी इस माह नहीं आने वाली है। पुराने संकट भी दूर होंगे।


   कन्या राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या राशि के जातकों के लिए इस माह 5 सितंबर से 12 सितंबर और 18 सितंबर से 24 सितंबर का समय अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह समय आपको आगे बढ़ने और खुद को साबित करने के अनेक अवसर देने वाला है। पारिवारिक, सामाजिक, कामकाज आदि के लिए इन समयों के दौरान विशेष लाभ के अवसर बनने वाले हैं। करियर के लिए यह माह अत्यंत महत्वपूर्ण है। वर्तमान कार्य के साथ आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। कार्य में बदलाव या स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कारोबारियों को कार्य विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम प्रारंभ करेंगे। कारपोरेट कंपनियों से जुड़े प्रोफेशल्स को काम के सिलसिले में यात्राएं होंगी। यह माह आपके लिए आर्थिक अनुकूलताओं वाला रहेगा। भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी। नए भवन, संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। 20 से 28 सितंबर के बीच का समय राशि स्वामी बुध की प्रबलता वाला रहेगा। इसलिए लेखन, बौद्धिक कार्यो से जुड़े लोग विशेष सफलता अर्जित करेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बने रहेंगे।


तुला राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तु, ते

सितंबर माह तुला राशि वालों का माह है। क्योंकि5 सितंबर से पूरे माह राशि का स्वामी शुक्र इसी राशि में भ्रमण करने वाला है। इसका शुभ प्रभाव प्राप्त होगा। आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। नए प्रेम प्रकरण बन सकते हैं। दांपत्य-वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। आपके सौंदर्य और आकर्षण प्रभाव में वृद्धि होगी और लोग आपके कहे अनुसार चलेंगे। आर्थिक दृष्टि से यह गोचर अत्यंत शुभ रहने वाला है। समृद्धि बढ़ेगी। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। करियर की बात करें तो लाभ की स्थिति में ही रहेंगे लेकिन कार्यस्थल पर चुनौतियां बढ़ेंगी, जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। लोग आपकी सफलता से ईष्र्या करेंगे और नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे। कारोबारियों को भी प्रतिस्पर्धियों से सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि दोनों ही वर्ग के लोगों को चिंता नहीं करना है क्योंकिआपकी सर्वत्र रक्षा किसी न किसी के कारण होती रहेगी। पारिवारिक जीवन के लिए यह माह सामान्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आपको दोनों ही प्रकार के रिश्तों में संतुलन होगा।


   वृश्चिक राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यो, यू

राशि स्वामी मंगल के कन्या राशि में गोचर करने से सितंबर माह आपके लिए अनेक शुभ अवसरों वाला साबित होगा। चुनौतियों से पार पाते हुए आप एक मजबूत मुकाम हासिल करेंगे। अपने कार्यो को आगे बढ़ाने के लिए आपको किसी का मजबूत सहयोग मिलेगा। हालांकि ध्यान रखने वाली बात यह है किआपके क्रोध में इस दौरान वृद्धि होने वाली है। पारिवारिक और सामाजिक जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त होने वाली है। इस माह कोई ऐसा काम हासिल हो सकता है, जो आपको उत्तरोत्तर तरक्की की ओर ले जाएगा। करियर में बेहतर मुकाम हासिल करने का वक्त आ गया है। बदलाव होगा लेकिन आपके सोचे अनुसार होने वाला है। कारोबारियों को 15 सितंबर के बाद विशेष लाभ का समय रहेगा। विस्तार और नए कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। पारिवारिक जीवन बेहतर रहने वाला है। दांपत्य जीवन में चल रहा मनमुटाव इस माह दूर हो जाएगा और आप किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कोई पुराना रोग एक बार फिर सामने आ सकता है। सतर्क रहें।


धनु राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आपके लिए सितंबर माह मिलाजुला रहेगा। बहुत से अटके हुए काम बन जाएंगे लेकिन उसके लिए आपको किसी की मदद लेनी पड़ सकती है। 5 सितंबर से 11 सितंबर के बीच के समय में किसी बड़ी परेशानी में घिर सकते हैं। किसी से विवाद हो सकता है। परिवार में यदि संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो संभव है किनुकसान आपका ही हो। इसलिए शांत रहकर सारे फैसले लें। नौकरीपेशा लोगों को 15 सितंबर के बाद कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से तनाव मिल सकता है। अधीनस्थ लोग आपकी बात नहीं मानेंगे। कारोबारियों को भी अपने कर्मचारियों के साथ नरमी से पेश आना होगा। कार्य विस्तार इस माह संभव नहीं है। 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच किसी योजना पर काम शुरू करें लाभ होगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो विवाद को छोड़कर बाकी चीजें सामान्य रहेंगी। नए प्रेम प्रकरण सामने आ सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से माह संतुलित है। न ज्यादा पैसा आएगा और न अधिक खर्च होगा। स्वास्थ्य में नरमी-गरमी इस माह बनी रहेगी इसलिए सतर्क रहें।


मकर राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर राशि के जातकों के लिए सितंबर 2021 माह कुछ खास सौगातें लेकर आने वाला है। विशेषकर आर्थिक दृष्टि से आपके लिए यह माह बेहतर साबित हो सकता है। यदि सोच-समझकर निवेश करेंगे तो अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। भूमि, भवन खरीदने के योग हैं। विद्यार्थियों को मनमाफिक सफलता मिलने के चांस है। जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा का सपना देख रहे हैं उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। यंग प्रोफेशनल्स को मल्टीनेशनल कंपनियों से बेहतर जॉब ऑफर आ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की और वेतनवृद्धि मिलेगी। जॉब में परिवर्तन भी संभव है और वर्तमान के साथ कोई नया काम भी कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए 11 सितंबर से 24 सितंबर के मध्य का समय सबसे बेहतर रहेगा। कारोबारियों को अपने काम पर फोकस करना होगा। प्रतिस्पर्धी आपका काम बिगाड़ सकते हैं। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जाने का प्लान बनेगा। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज न करें। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

कुंभ राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि के जातकों के लिए सितंबर माह अब तक का सबसे अच्छा माह साबित हो सकता है, यदि आप समझदारी से प्लान करेंगे। आर्थिक दृष्टि से इस माह प्लस की स्थिति में रहेंगे। पिछले महीनों में अब तक जितना भी लॉस हुआ है उसकी भरपाई हो जाएगी। धैर्य और संयम का शुभ फल अब मिलने वाला है। बात करियर की करें तो एक अच्छे जॉब की तलाश कर रहे हैं तो 5 सितंबर से आपका समय शुरू हो रहा है। मंगल के राशि परिवर्तन करते ही पैसों की आवक बढ़ जाएगी। नौकरी में तरक्की, बिजनेस में नए स्टार्टअप से सफलता हासिल करते जाएंगे। किसी पार्टनर के सहयोग से 15 सितंबर के बाद बड़ा बिजनेस प्लान बनाएंगे। पारिवारिक और सामाजिक दृष्टि से मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार में कोई मांगलिक प्रसंग आएगा। किसी विशेष समारोह में शामिल होंगे। आर्थिक तरक्की का समय है। भूमि, संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए प्रयास करते रहें। नियमित रूप से योग और व्यायाम करें लाभ होगा।


   मीन राशिफल
मासिक राशिफल सितम्बर 2021
राशि अक्षर : दी, दू, थ, झ, दे, दो, चा, ची

यह माह मीन राशि के जातकों का माह है यह कहने में कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। पद-पैसा, सम्मान सभी कुछ प्राप्त होगा। करियर शानदार तरीके से रफ्तार भरेगा, वहीं नई नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बड़ा ऑफर मिल सकता है। कारोबारियों को अपने काम को विस्तार देने पर काम करना चाहिए। लाभ का समय आ रहा है। विशेषकर बृहस्पति और शनि के गोचर के कारण समय लाभदायक बन जाएगा। शुक्र का राशि परिवर्तन भी आपके सुख-सौभाग्य में वृद्धि करने वाला साबित होगा। पारिवारिक जीवन बेहतरीन रहेगा। जीवनसाथी के साथ बना हुआ सही तालमेल जीवन में प्रेम और रोमांच भर देगा। प्रेम संबंध मजबूती की ओर बढ़ेंगे। बहुत समय से जो दूरियां बनी हुई थी वे कम होंगी और एक बार फिर पार्टनर के करीब आने का मौका मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। भूमि, संपत्ति खरीद सकते हैं। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। खुद की फिटनेस पर ध्यान देना होगा।

टीप: यह राशिफल आपके वर्तमान चंद्रमा के गोचर के आधार पर विद्वानों द्वारा तैयार किया जाता है ।आपकी मूल कुंडली में स्थित ग्रहों के अनुसार इसके फल में न्यूनाधिक परिणाम हो सकते हैं जिसके लिए प्रकाशक अथवा भविष्यवक्ता जिम्मेदार नहीं है।



Download smart Think4unity app