किसान आंदोलन जबलपुर में बेअसर रहा

यह आंदोलन आज पूरे भारत में किसानों द्वारा चलाया गया जिसके चलते कई स्थानों पर जाम की स्थिति बन गई थी। सुबह के 6:00 बजे से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन लगभग 10 घंटे तक चला करीब शाम के 4:00 बजे तक चले प्रदर्शन के चलते जिन स्थानों पर जाम जैसे हालात बन गए थे। उन्हें प्रदर्शन के समाप्त होने के दौरान खोला गया।

किसान आंदोलन  जबलपुर में बेअसर रहा
किसान आंदोलन साभार ग्लांस

t4unews:-किसान आंदोलन  (farmer protest) के चलते किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया था ।जिसका असर मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में देखने को नहीं मिला ।जबलपुर शहर में रोज की तरह आवागमन जारी रहा।

कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद (bhart band ) किसानों द्वारा करवाया गया था, जो कि किसान आंदोलन था यह आंदोलन आज पूरे भारत में किसानों द्वारा चलाया गया जिसके चलते कई स्थानों पर जाम की स्थिति बन गई थी ।सुबह के 6:00 बजे से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन लगभग 10 घंटे तक चला करीब शाम के 4:00 बजे तक चले प्रदर्शन के चलते जिन स्थानों पर जाम जैसे हालात बन गए थे ।उन्हें प्रदर्शन के समाप्त होने के दौरान खोला गया।

इन राज्यों में ज्यादा असर दिखा

भारत बंद का सबसे अधिक असर पंजाब और हरियाणा में देखने को मिला जिसके चलते प्रदर्शन कारी किसानों ने ट्रेन को रोका और पटरियों पर बैठ गए।

किसानों की मांग को सरकार के द्वारा अनसुना कर दिए जाने पर आक्रोशित किसान नेताओं ने सरकार को चेताया है कि वह यह ना समझे कि किसान हार गए हैं ।वे खाली हाथ नहीं जाने वाले हैं ।उनके द्वारा आज की इस भारत बंद आयोजन में गन्ने का प्रति क्विंटल रेट ₹500 किए जाने की मांग भी की गई है ।आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को इसकी कीमत जरूर चुकानी होगी ।ऐसी चुनौती किसानों द्वारा योगी सरकार को प्रत्यक्ष रूप से दी गई है ।

यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि किसानों का यह आक्रोश सरकार को कितनी क्षति पहुंचा सकेगा।

और भी जबलपुर की आकर्षक खबरें हेतु क्लिक करें....



Download smart Think4unity app