खनिज विभाग ने जब्त किए 6 रेत और गिट्टी से भरे वाहन

रेत और गिट्टी के अवैध परिवहन को लेकर लगातार विभाग को शिकायत मिलने के बाद अखिकार प्रशासन की नींद टूटी और जिले में हो रहें अवैध परिवहन को लेकर खनिज और पुलिस विभाग जांच पड़ताल कर रहा हैं।

खनिज विभाग ने जब्त किए 6 रेत और गिट्टी से भरे वाहन
Shivraj Singh Chauhan CM

t4unews:- रेत और गिट्टी के अवैध परिवहन को लेकर लगातार विभाग को शिकायत मिलने के बाद अखिकार प्रशासन की नींद टूटी और जिले में हो रहें अवैध परिवहन को लेकर खनिज और पुलिस विभाग जांच पड़ताल कर रहा हैं। सबसे ज्यादा नजर अधिकारियों की उत्तर प्रदेश की सीमा क्षेत्र में हैं।

बार्डर स्थित चाकघाट में जांच के दौरान 6 गिट्टी से भरे वाहन जब्त किए हैं। उत्तर प्रदेश ले जाई जा रही 6 वाहनों में गिट्टी को खनिज विभाग की टीम ने नेशनल हाईवे में कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों पर जब्त किया है और पकड़े गए वाहनों को संबंधित थानों में खड़ा करवाया गया है जहां वाहन स्वामियों से उक्त गिट्टी के संबंध में न सिर्फ पूछताछ की जा रही है बल्कि उसके दस्तावेज आदि की भी जांच करने में खनिज अमला लगा हुआ है।

कार्रवाई पर एक नजर

खनिज विभाग को लगातार सूचना प्राप्त हो रही थी कि नेशनल हाइवे व जिले के अन्य अंदर की सड़कों से गिट्टी व रेत माफिया चोरी-छिपे न सिर्फ गिट्टी ले जाते हैं, बल्कि ओवर लोडिंग करके खनिज विभाग को चूना लगा रहे हैं। जिसके चलते खनिज अधिकारी के निर्देश पर विभाग के अधिकारियों ने जिले के नेशनल हाइवे चाकघाट में सघन जांच करके 6 माल वाहन जब्त किए हैं। उन वाहनों पर कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। बताया गया है कि 6 वाहनों में से 4 वाहनों में रेत और दो वाहनों में गिट्टी लोड थी।



Download smart Think4unity app