Whatsapp ,Facebook,Instagram ने नए IT नियमों के तहत की कार्रवाई

Whatsapp ने नए IT नियमों के तहत की कार्रवाई

FB ने अगस्त में 3.17 करोड़ कंटेंट पर लिया एक्शन

कंपनी ने 754 मामलों का किया निपटारा

 

कृपया ऊपर वीडियो देखें और कमेंट करें तथा नीचे स्क्रैच कार्ड से अपने भाग्य को आजमाएं.....

t4unews:-अब आईटी नियम अपनी कठोर कार्रवाई के लिए तैयार हो गए हैं।Whatsapp ने अपने नए आईटी नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई की है। धार्मिक उन्माद और भेदभाव फैलाने वाले सारे आर्टिकल और पोस्ट पर अब कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इस कार्रवाई के दौरान कंपनी ने 20 लाख से ज्यादा Whatsapp अकाउंट्स को बैन किया है। अगस्त के महीने में व्हाट्सऐप के करीब 420 शिकायतें मिली थी। फेक अकाउंट पर भी अब कार्रवाई काफी तेजी से की जा रही है। सभी शिकायत जिसपर व्हाट्सऐप से एक्शन लिया और इस अकाउंट्स को बैन कर दिया। ये जानकारी खुद व्हाट्सऐप ने अपनी मंथली रिपोर्ट में दी है। इससे पहले 16 जून से 31 जुलाई के बीच कंपनी ने करीब 3,027,000 भारतीय अकाउंट्स को बैन किया था।

करीब 20,70,000 अकाउंट्स को किया बैन 

नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर WhatsApp की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अगस्त के महीने में भारत के करीब 20,70,000 अकाउंट्स को बैन किया था। वहीं व्हाट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने अगस्त के महीने में करीब 3.17 करोड़ कंटेंट पर एक्शन लिया था। ये एक्शन नियमों के उल्लंघन करने पर लिया गया था। जो अभी तक का सबसे कठोर कदम माना जा रहा है ।

और इंस्टाग्राम ने भी रिमूव किय कंटेंट

व्हाट्सऐप और फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम ने भी 9 अलग अलग कैटेगरीज में करीब 22 लाख कंटेंट को रिमूव किया। फेसबुक ने बताया है कि कंपनी को 1 से 31 अगस्त के बीच करीब 940 यूजर्स की भारतीय शिकायत तंत्र की रिपोर्ट मिली थी। इसमें से कंपनी ने 754 मामलों का निपटारा किया था। समय-समय पर इस प्रकार की शिकायत होने वाली बातों पर अब सोशल मीडिया  linkedin के प्लेटफार्म में एक्शन काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।



Download smart Think4unity app