देश सेवा के लिए हर विद्यार्थी में देशभक्ति की भावना होना जरूरी है - कर्नल एच सी पांडे

एनसीसी प्रशिक्षण में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को नियम और संयम शिक्षा व संस्कार जीवन जीने की कला पर विचार रखें ।देश सेवा करने के अनेक उपाय और लक्ष्य बताएं ।

देश सेवा के लिए हर विद्यार्थी में देशभक्ति की भावना होना जरूरी है - कर्नल एच सी पांडे
संतोष गंगेले कर्म योगी, कैप्टन श्री डीआर अहिरवार ,एनसीसी 

t4unews:-नौगांव छतरपुर ,विद्यार्थियों को अपने जीवन में लक्ष्य बनाकर देश सेवा और शिक्षा अध्ययन करना चाहिए मानव जीवन को स्वस्थ रखने के लिए योग कल का निरोगी रह सकते हैं ।उपरोक्त विचार एनसीसी कर्नल श्री एचसी पांडे ने पांच दिवसीय एनसीसी प्रशिक्षण केंद्र के दूसरे दिन बापू महाविद्यालय नौगांव प्रांगण में प्रशिक्षण में भाग लेने वाले 78 बालक एवं 31 बालिकाओं को संबोधित करते हुए अपने विचार रखे इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश सेवा के लिए हर विद्यार्थी में देशभक्ति की भावना होना जरूरी है ।

इसअवसर पर बुंदेलखंड के समाजसेवी संतोष गंगेले कर्म योगी जो कि शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे। उन्होंने अपने उद्बोधन में एनसीसी प्रशिक्षण में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को नियम और संयम शिक्षा व संस्कार जीवन जीने की कला पर विचार रखें ।देश सेवा करने के अनेक उपाय और लक्ष्य बताएं ।इस अवसर पर पॉलिटेक्निक एनसीसी के कैप्टन श्री डीआर अहिरवार द्वारा एनसीसी भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को एनसीसी के नियमावली और खेलकूद के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में सूबेदार जगतार सिंह हवलदार नीरज नागेंद्र एवं केयरटेकर रामकुमार आर बालिका एनसीसी प्रशिक्षण केंद्र की प्रभारी शीतल सिरोठिया जी द्वारा एनसीसी के नियम और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। केयरटेकर रामकुमार आर्य द्वारा प्रशिक्षण में सभी विद्यार्थियों को परेड कराई प्रशिक्षण में योग के महत्व को बताया ।बापू महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर आमबेदी के सहयोग से यह प्रशिक्षण बापू महाविद्यालय नौगांव में चल रहा है जिस का समापन 5 फरवरी को होगा।



Download smart Think4unity app