कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए कल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

  रजिस्ट्रेशन फीस लॉ कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम क्लैट- 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स 4000 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस जमा करनी होगी। कैंडिडेट्स ऑनलाइन मोड के जरिए रजिस्ट्रेशन फीस भर सकते हैं।  

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए कल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस
कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट

t4unews:- कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT), 2021 की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स कल, 01 जनवरी से परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 09 मई, 2021 को किया जाएगा। परीक्षा ऑफलाइन यानी पेन-पेपर फॉरमेट में ईवनिंग स्लॉट यानी शाम तीन से पांच बजे के बीच आयोजित होगी। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के जरिए 31 मार्च, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन फीस लॉ कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम क्लैट- 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स 4000 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस जमा करनी होगी। कैंडिडेट्स ऑनलाइन मोड के जरिए रजिस्ट्रेशन फीस भर सकते हैं। हालांकि, एससी, एसटी, एससटी और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए एप्लीकेशन फीस 3500 रुपए तय की गई है। एग्जाम पैटर्न परीक्षा में इंग्लिश, करंट अफेयर्स, लीगल रीजनिंग, क्वांटिटेटिव टेक्नीक और लॉजिकल रीजनिंग और के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछें जाएंगे।

साथ ही यूजी और पीजी दोनों के लिए हर गलत आंसर के लिए 0.25 मार्क्स की निगेटिव मार्किंग की जाएगी। कौन कर सकता है अप्लाय? एग्जाम अथॉरिटी ने एडमिट कार्ड रिलीज होने को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वह ऑफिशियल वेबसाइट पर समय -समय पर विजिट करते रहे है। कंसोर्टियम की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 पैटर्न से कम से कम 45 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। ऐसे कैंडिडेट्स जो इस साल 12वीं की परीक्षा देंगे, वे भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसी तरह पीजी कोर्सेस के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री हासिल की हो। ऐसे करें अप्लाय सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। होमपेज पर ‘क्लिक हियर’ वाली लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन विंडो के नीचे रजिस्टर बटन पर क्लिक करें। अब मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें। इसके बाद फॉर्म भरकर फोटो अपलोड करें और फॉर्म जमा करें। यह भी पढ़ें- CLAT 2021:कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की तारीख जारी, 09 मई को होने वाली परीक्षा के लिए 01 जनवरी से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस IIM CAT 2020:IIM इंदौर ने जारी की कॉमन एडमिशन टेस्ट की फाइनल ऑफिशियल ‘आंसर की’, 29 नवंबर को हुई  परीक्षा थी |

Source Dainik bhaskar



Download smart app