अशोक लेलैंड ने ऑप्टारे ग्रुप लिमिटेड का नाम बदल कर ‘स्विच मोबिलिटी‘ किया

अशोक लेलैंड ने ऑप्टारे ग्रुप लिमिटेड का नाम बदल कर ‘स्विच मोबिलिटी‘ किया
Ashok Leyland

t4unews: चेन्नई: भारत की दूसरी सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता और हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड लिमिटेड ने आज अपने स्वामित्व वाली ब्रिटेन की सहायक कंपनी ऑप्टारे ग्रुप लिमिटेड (ऑप्टारे) का नाम बदलकर स्विच मोबिलिटी लिमिटेड (स्विच) करने की घोषणा की। यह नाम परिवर्तन कंपनी के विद्युतीकरण और नई मोबिलिटी सेवाओं की दिशा में इसके अभियान के तहत किया गया है।

नए लोगो और नाम का खुलासा करते हुए, अशोक लेलैंड लिमिटेड के अध्यक्ष, श्री धीरज हिंदुजा ने कहा, ‘‘ऑप्टारे ‘स्विच‘ के रूप में एक नई पहचान और लोगो को अपना रहा है, जो इलेक्ट्रिक और ग्रीन मोबिलिटी में हमारी रणनीतिक महत्वाकांक्षाओं को दर्शाता है। इसी दिशा मंे आगे बढ़ते हुए अशोक लेलैंड स्विच मोबिलिटी लिमिटेड के तहत अशोक लेलैंड की ईवी संबंधी संपूर्ण पहल को लाने के लिए विभिन्न विकल्पों की जांच कर रहा है।

‘‘यह रणनीति वैश्विक ईवी एलसीवी और बस मार्केट में  विकास के साफ नजर आने वाले अवसरों को दर्शाती है, जिसके 25 प्रतिशत से अधिक की सीएजीआर से बढ़ने और 2030 तक 50 बिलियन अमेरिकी डाॅलर के बराबर होने का अनुमान है। बाजार के इस हिस्से पर कब्जा करने के लिए हम स्विच के माध्यम से ईवी पहलों को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं जिसमें वित्तीय भागीदारी और रणनीतिक संबंध शामिल हो सकते हैं।‘‘



Download smart Think4unity app