7 साल का बच्चा सिर्फ बता रहा था गांव का नाम, पुलिस ने गूगल सर्च कर 4 घंटे में खोज लिया बच्चे का घर, रोते हुए माता-पिता थाने पहुंचे

 पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह बिजबानी... बिजबानी ही कहता रहा।  यह बच्चा रवि रघुवंशी का है। वह इंदौर के अभिनव नगर में रहता है। साथ ही उन्होंने रवि का नंबर भी दिया।  

7 साल का बच्चा सिर्फ बता रहा था गांव का नाम, पुलिस ने गूगल सर्च कर 4 घंटे में खोज लिया बच्चे का घर, रोते हुए माता-पिता थाने पहुंचे

t4unews:- भंवरकुआं पुलिस ने शुक्रवार शाम को एक गुम बच्चे को 4 घंटे में खोजकर उसके परिवार को सौंप दिया। बच्चा खेलते-खेलते घर से दूर निकल आया और बाजार तक पहुंच गया। यहां बीट के दो जवानों की नजर बच्चे पर पड़ी तो वे उसके पास पहुंचे और उससे माता-पिता के बारे में पूछा। बच्चा कुछ नहीं बता पा रहा था। बस यही कह रहा था कि मेरा घर बिजबानी में है। इस पर सिपाही उसे थाने ले गए, जहां से उसके परिजनों को खोजकर उसे सौंप दिया। ऐसी है बच्चे काे खाेजने की कहानी... इंदाैर के भंवरकुबा थाना क्षेत्र के पालदा इलाके के अभिनव नगर में रहने वाला 7 साल का हिमांशू रघुवंशी शुक्रवार दोपहर खेलते हुए घर से दूर निकलकर बाजार में पहुंच गया। करीब दोपहर 2 बजे उसे भटकता देख पालदा बीट के दो जवान रामकृष्ण और कपिल उसके पास पहुंचे। उससे परिजनों के बारे में पूछा, लेकिन वह कुछ बता नहीं पाया। इस पर उसे तत्काल थाने लेकर जाया गया। यहां भी पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह बिजबानी... बिजबानी ही कहता रहा। इसी दौरान टीआई संतोष दूधी का आना हुआ। उन्होंने बच्चे के बारे में पूछा तो पता चला कि बाजार में मिला है। पुलिस ने माता-पिता को बच्चे को सौंप दिया।दूधी ने उसके माता-पिता को जल्द खोजने को कहा। इस पर थाने के जवान अजय तोमर ने तत्काल बच्चे द्वारा बताए जा रहे नाम को गूगल पर सर्च किया तो यह गांव सिवनी मालवा का निकला।

इस जवान ने अपने हरदा में पदस्थ पुलिस दोस्त को कॉल कर जानकारी देते हुए फोटो भेजा। इस पर थाने से कुछ जवान फोटो लेकर गांव पहुंचे, जहां उसके रिश्तेदार मिल गए। उन्होंने बताया कि यह बच्चा रवि रघुवंशी का है। वह इंदौर के अभिनव नगर में रहता है। साथ ही उन्होंने रवि का नंबर भी दिया। फैक्ट्री में काम करने वाले रवि को थाने के जवानों ने कॉल किया और पूछा कि तुम्हारा बच्चा कहां है। यह सुन उसके होश उड़ गए, उसने थाने का फोन काटा और तत्काल घर काॅल कर पत्नी से पूछा बेटा कहां है। पत्नी ने बताया कि मैं काम कर रही थी। इसी दौरान वह कहीं चला गया, मैं उसे काफी समय से खोज रही हूं। इस पर रवि ने फिर से थाने पर कॉल किया और कहा भाई साहब मेरा बच्चा कहीं गुम गया है आप खोजो। इस पर जवान ने बताया कि बच्चा थाने पर ही बैठा है आकर ले जाओ। इस पर माता-पिता रोते हुए वहां पहुंचे और पुलिस को धन्यवाद करते हुए अपने बच्चे को साथ ले गए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today थाने में 7 साल के हिमांशु को चॉकलेट देकर बहलाया गया।



Download smart Think4unity app