63 साल की हुई डिंपल कपाड़िया

 बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री में नाम कमाया है लेकिन डिंपल कपाड़िया एक ऐसी एक्ट्रेस है, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही नाम कमा लिया और रातो-रात स्टार बन गई है। इतना ही नहीं डिंपल ने पहली फिल्म की शूटिंग पूरी करने से पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी भी कर ली।  

63 साल की हुई डिंपल कपाड़िया
Dimple Birthday

t4unews:-हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा डिंपल कपाड़िया आज अपना 63 जन्मदिन मना रही है।  डिंपल का जन्म 8 जून 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ। एक्ट्रेस के पिता उस वक्त बहुत बड़े व्यापारी थे। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री में नाम कमाया है लेकिन डिंपल कपाड़िया एक ऐसी एक्ट्रेस है, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही नाम कमा लिया और रातो-रात स्टार बन गई है। इतना ही नहीं डिंपल ने पहली फिल्म की शूटिंग पूरी करने से पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी भी कर ली।

Dimple Kapadia's Marriage to Rajesh Khanna – The Real Story - Masala.com

हालांकि, शादी के बाद डिंपल ने एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक ले लिया। बावजूद इसके उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली और डिंपल ने शादी के 11 साल बाद अलग होने का फैसला ले लिया। राजेश से अलग होकर डिंपल ने जल्द ही बॉलीवुड में कमबैक भी कर लिया। लेकिन उस वक्त एक्ट्रेस को श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियों से कांपीटिशन करना पड़ा। इन सब के बाद भी डिंपल ने हार नहीं मानी और 'सागर', 'जांबाज', 'कब्जा', 'रामलखन', 'खून का कर्ज', 'अजूबा', 'रुदाली', 'क्रांतिवीर', 'मृत्युदाता', 'दबंग' और 'कॉकटेल' जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया ।

dimple kapadia rajesh khanna - FilmyByte

माना जाता हैं कि, डिंपल और राजेश खन्ना के बीच दूरियां राजेश के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से बढ़ी थी। दरअसल, टीना और राजेश एक साथ फिल्मों की आउटडोर शूटिंग में साथ जाते थे और उस बीच उनके बीच नजदीकियां बढ़ गई। जब ये बाट डिंपल को पता लगी तो, उन्होंने राजेश का घर छोड़ दिया और उनसे अलग रहने लगी। हालांकि, दोनों के बीच कभी तलाक नहीं हुआ। डिंपल ने 11 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक किया। डिंपल ने फिल्म निर्माता राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर की फिल्म 'सागर' से 1984 में दोबारा कमबैक किया और कई हिट फिल्में बनाई। लेकिन जब राजेश खन्ना लंग्स कैंसर से जूझ रहे थे। उस वक्त डिंपल उनकी देखभाल के लिए वापस आ गई। साल 2012 में राजेश खन्ना का निधन हो गया। 

Rajesh Khanna's wife Dimple Kapadia abused a boy at a film theater; Here's  why - OrissaPOST

डिंपल की कुछ खास बातें

  • डिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ।
  • डिंपल ने 15 साल में 1973 को फिल्म "बॉबी" से बॉलीवुड डेब्यू किया।
  • डिंपल ने फिल्म "बॉबी" की शूटिंग पूरी होने से पहले शादी कर ली।
  • डिंपल की शादी उनसे पंद्रह साल बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। 
  • साल 1982 में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया दोनों अलग हो गए। 
  • अलग होने के बाद भी दोनों ने एक-दूसरे का साथ देना नहीं छोड़ा।
  • राजेश के 1992 में चुनाव लड़ने पर डिंपल ने उनके साथ कैंपेन किया था
  • डिंपल और राजेश  की पहली बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्म 1974 में हुआ।
  • इसके तीन साल के बाद 1977 में उनकी छोटी बेटी रिंकी खन्ना का जन्म हुआ
  • डिंपल ने अपने करियर में लगभग 75 फिल्मों में अभिनय किया है।
  • रिपोर्ट्स की मानें तो डिंपल और सनी देओल का अफेयर रह चुका है। 
  • डिंपला ने रामलखन, सागर, दबंग, लेकिन, अजूबा, जैसी फिल्मों में काम किया। 

credit dainik bhaskar



Download smart Think4unity app