बस्तर के एनएमडीसी प्लांट में कचरा जला रहे थे, इतनी ऊंची लपटें उठीं कि बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित एनएमडीसी प्लांट से सोमवार को कचरा जलाने की कोशिश भारी पड़ने लगी। आग की इतनी ऊंची लपटें उठीं कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। इस दौरान प्लांट में काम बंद हो गया और अंदर जाने पर रोक लगा दी गई। काफी देर...

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित एनएमडीसी प्लांट से सोमवार को कचरा जलाने की कोशिश भारी पड़ने लगी। आग की इतनी ऊंची लपटें उठीं कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। इस दौरान प्लांट में काम बंद हो गया और अंदर जाने पर रोक लगा दी गई। काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। इसके बाद प्लांट में दोबारा से दोपहर में काम शुरू हो सका।

नगरनार स्थित स्टील प्लांट के अंदर से अचानक आग की लपटें उठने लगी। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, नगरनार स्थित स्टील प्लांट के अंदर से अचानक आग की लपटें उठने लगी। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आग की ऊंची-ऊंची लपटों के साथ काले धुएं का गुबार निकलना शुरू हुआ। दूर से ही आसमान में काला धुआं दिखाई दे रहा था। थोड़ी ही देर में सब जगह प्लांट में आग लगने की खबर फैल गई। हालांकि बाद में पता चला कि कचरा जलाया जा रहा था।

कचरे से आग फैलने का कारण स्पष्ट नहीं

प्लांट में कचरा जलाने की यह कोशिश काफी बड़ी हो गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा।

वहीं, प्लांट में कचरा जलाने की यह कोशिश काफी बड़ी हो गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। इसके करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिसके चलते प्लांट में करीब दोपहर तक काम बंद रहा। आग बुझने के बाद दोबारा काम शुरू किया जा सका है। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि किस तरह का कचरा जलाया जा रहा था और इसके चलते आग इतनी ज्यादा कैसे फैली।

 


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

 

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित एनएमडीसी प्लांट से सोमवार को कचरा जलाने के दौरान आग की ऊंची लपटें उठने लगीं। उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। इस दौरान प्लांट में काम बंद हो गया और अंदर जाने पर रोक लगा दी गई।



Download smart app